विदेशी मुद्रा सामान


डेल्टा (डीएएल) पर सामान ट्रैकिंग प्रौद्योगिकी डेब्यूट्स एक साफ, नई तकनीक का इस्तेमाल यात्रियों को डेल्टा एयर लाइन्स इंक (डीएएल) पर उड़ान भरने के लिए छोड़ने के लिए अपने सामान को ट्रैक करने की अनुमति देगा। डेल्टा को उम्मीद है कि नई आरएफआईडी आधारित प्रणाली खो गई या गलत बैग की संख्या को कम कर देगी। लागू करने के लिए प्रौद्योगिकी लागत डेल्टा 50 मिलियन वर्तमान में, डेल्टा में 0.2 प्रतिशत बैग बेचा जाता है, बिल लिन्ट्स के अनुसार, हवाई अड्डे के ग्राहक सेवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और एयरलाइन ऑपरेशन। नई तकनीक के साथ, सामानों के संचालकों को अब सामान पर व्यक्तिगत बार कोड स्कैन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, सामान बैग पर स्कैनर सामान संचालकों को चेतावनी देगा यदि सामान गलत विमान की ओर जाता है। डेल्टा का अनुमान है कि नई प्रणाली बेईमान सामान की दर 10 से 20 प्रतिशत कम कर देगी। (यह भी देखें: मिश्रित बैग पर सामान शुल्क का रिफंड प्राप्त करना।) एनबीसी बताता है कि दुनिया भर के विभिन्न हवाई अड्डों पर सामान-ट्रैकिंग तकनीक का उपयोग छोटे पैमाने पर किया जा रहा है। हांगकांग के पास 200 9 के बाद से एक समान सामान-ट्रैकिंग प्रणाली है और 2018 से लास वेगास है। जब भी स्कैन किया जाता है, ट्रैवलर्स डेल्टा ऐप पर अपने सामान को ट्रैक करने में सक्षम होंगे। अभी तक कोई भी शब्द कैसे ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों पर प्रतिक्रिया नहीं करेगा यदि न्यू यॉर्क से चलने वाला यात्री अपने बैग को हवाई के नेतृत्व में देखता है (यह भी देखें: डिस्काउंट एयरलाइंस इतने सस्ता कैसे हैं) सीबीएस न्यूज ने रिपोर्ट दी कि नई तकनीक अगले सात वर्षों में एयरलाइनों को 3 अरब डॉलर तक बचा सकती है। जब एक बैग खोला जाता है, तो इसे अंततः सही व्यक्ति को दिया जाना चाहिए। यात्रियों के घर, कार्यालय या होटल में सामान देने के लिए शुल्क लगभग 100 प्रति बैग हैं। परिवहन बैग पर सामान शुल्क का शुल्क वापसी, परिवहन यात्रा के लिए हर रोज़ खो जाने या देरी से सामान की वर्तमान दायित्व सीमा 3,500 प्रति यात्री है। लेकिन सामान खोने या देरी से सामान की जांच करने के लिए आपको सामान फीस के बारे में क्या बताया गया है, यह एक और कहानी है। आपकी सामान फीस वापस करने के लिए एयरलाइन पर्याप्त अनुग्रहकारी हो सकती है, लेकिन ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, जब एयरलाइंस विशेष रूप से गाड़ी के अपने अनुबंध में खोए हुए, क्षतिग्रस्त, देरी से या किराए के सामान के लिए अपनी देयता सीमा का उल्लेख करते हैं, सामान शुल्क पर जानकारी कहीं नहीं मिल सकती है। यदि आप एयरलाइनों में से किसी एक पर उड़ान भरने के लिए भाग्यशाली हैं जो शिष्टाचार के रूप में इन फीस को छूट देता है, तो आपको एक कम चीज के बारे में चिंतित होना चाहिए इसके विपरीत, अगर वापसीयोग्य सामान फीस के बारे में कोई विशिष्ट नीति नहीं है, तो आपको थोड़ा और अधिक काम करना होगा हालांकि, इसका जरूरी नहीं है कि आपको रिफंड का अनुरोध नहीं करना चाहिए। क्यों प्रतिरोध आपके लिए विचार करने के लिए है, लेकिन यह हर साल सामान फीस में इकट्ठा एयरलाइंस के बड़े पैमाने पर राजस्व से संबंधित हो सकता है संयुक्त राज्य अमेरिका के परिवहन विभाग के मुताबिक, 2018 में डेल्टा ने 650 मिलियन से ज्यादा के मुकाबले चार्ट में सबसे ऊपर रखा। समग्र उद्योग करीब 3 अरब एकत्र किया, लेख जोड़ता है। विडंबना यह है कि केवल कुछ एयरलाइंस ही अपने ग्राहकों के हितों के हित में अपने हितों के बावजूद बेईमान सामान के सामान सामान पर शुल्क वापस लेने के लिए स्वचालित रूप से तैयार हैं। एयरलाइंस द्वारा सामान-शुल्क वापसी नीतियां 3,500 की मानक दायित्व सीमा से परे, यह बताता है कि किस प्रकार प्रमुख एयरलाइंस खोए हुए या देरी से सामान दावों से संबंधित हैं: अलास्का एयरलाइंस खुशी से, अलास्का उन कुछ एयरलाइनों में से एक है, जो स्वचालित रूप से वापसी का मुद्दा उठाती हैं। देरी से सामान के लिए अपने यात्रियों वास्तव में, एयरलाइन आपको आपके रास्ते पर सबसे तेज़ तरीके से भेजने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि इसकी 20-मिनट की सामान गारंटी हो, या आपको 25 डिस्काउंट कोड मिलेगा, जो आपके पहले बैग के लिए मानक शुल्क के बराबर है। अपना डिस्काउंट कोड प्राप्त करने के लिए, आपको दो घंटे के भीतर अपने आगमन हवाई अड्डे में सामान सेवा कार्यालय में ग्राहक सेवा एजेंट के साथ एक रिपोर्ट दर्ज करनी होगी। यदि आपका सामान आपकी उड़ान के साथ नहीं आता है, तो आपके पास क्रमशः घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए दावे दर्ज करने में 24 घंटे या सात दिन हैं। अलालीगेंट एयर सामान की फीस स्वचालित रूप से रिफ़ंडेबल नहीं होती है, जब आप एलाजिएन्ट उड़ते हैं हालांकि, यदि आप हवाई अड्डे पर आने वाले चार घंटे के भीतर या 24 घंटों के भीतर ईमेल के जरिए दावे दर्ज करते हैं, तो आप कुछ प्रतिपूर्ति के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। अमेरिकन एयरलाइन्स अमेरिकी यात्रियों के द्वारा खोए हुए या देरी वाले सामान के परिणामस्वरूप खरीदी जाने वाली आवश्यकताओं के लिए प्रतिपूर्ति के अनुरोधों को मानता है अगर आगमन के 45 दिनों के भीतर एक दावे दायर किया जाता है। सामान शुल्क वापस करने के लिए एक विशेष अनुरोध किया जाना चाहिए। डेल्टा एयरलाइंस अलास्का एयरलाइंस के समान, डेल्टा में सामान की छूट का भी मुद्दा है, अगर आप 12 घंटे के भीतर अपना बैग प्राप्त नहीं करते हैं। छूट 25 या 50 की कीमत वाले इलेक्ट्रॉनिक ट्रैवल वाउचर के रूप में होती है। आप पहले पांच दिनों के लिए 50 प्रतिपूर्ति भत्ता के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, आपका बैग उचित खर्चों को कवर करने के लिए गायब है। सीमावर्ती एयरलाइंस फ्रंटियर खोए हुए और विलंब से सामान के दावों को मानता है कि अगर उन्हें सामान सेवा कार्यालय या ऑनलाइन पर आगमन के चार घंटों के भीतर दायर किया जाता है सामान शुल्क को स्वचालित रूप से वापस नहीं किया जाता है हवाईयन एयरलाइंस हवाईयन एयरलाइंस से सामान शुल्क पर कोई धनवापसी नहीं है। लेकिन आप बेईमान सामान के कारण उचित खर्च के लिए प्रतिपूर्ति करने के लिए दावे दर्ज कर सकते हैं। JetBlue के लिए JetBlue दावे आगमन के चार घंटे के भीतर भी किए जाने चाहिए, JetBlue चालक दल के सदस्य या JetBlue सामान सेवा कार्यालय के साथ। हालांकि, आपको अपने सामान फीस के लिए धनवापसी के लिए बातचीत करना होगा। साउथवेस्ट एयरलाइंस साउथवेस्ट ने सामान-फीस का रिफंड स्वचालित रूप से जारी नहीं किया है, लेकिन आप साउथवेस्ट एयरलाइंस सामान सेवा कार्यालय में अपने सामान के लिए आगमन के चार घंटे के अंदर दावा दायर कर सकते हैं। स्प्रिट एयरलाइंस की भावनाओं का अनुरोध है कि आपके आगमन के चार घंटे के भीतर सभी खोए गए और देरी से सामान दावों पर हवाई अड्डे पर दायर किया जाए, लेकिन आपको अपनी सामान शुल्क वापस करने के लिए विशेष अनुरोध करना होगा। यूनाईटेड एयरलाइंस आगमन पर 24 घंटे के भीतर आगमन पर यूनाइटेड एयरलाइंस पर सामान सेवा कार्यालय पर जा सकते हैं या 1-800-335-2247 पर कॉल कर सकते हैं। हालांकि, सामान फीस स्वचालित रूप से वापस नहीं की जा सकती हैं वर्जिन अमेरिका यात्रियों को उड़ाने वाले वर्जिन अमेरिका को उड़ाने वाले यात्रियों को टॉयलेटरी किट की पेशकश की जाती है और यदि आपका सामान 30 दिनों के बाद खो गया है, तो एयरलाइन आपकी सामान फीस वापस कर देगी। क्या मैं अपने क्रेडिट कार्ड प्रदाता के साथ फीस का विवाद कर सकता हूं यह आपके लिए सबसे चतुर चीज की तरह लग रहा है अगर आपका सामान आपकी उड़ान से नहीं आया और एयरलाइन सामान फीस के लिए धनवापसी जारी करने से इनकार करता है। दुर्भाग्य से, इन आरोपों पर विवाद करने से पार्क में हमेशा चलना नहीं होता है, खासकर अगर एयरलाइन के क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता के साथ एक अनुबंध है जो इस अभ्यास पर प्रतिबंध लगाता है। अमेरिकी एक्सप्रेस के मामले में, प्रवक्ता मॉली फॉस्ट ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि कंपनी के पास बहुत लचीलेपन नहीं है, यह देखते हुए कि एयरलाइनों ने पहले स्थान पर फीस कैसे स्थापित की है। कैरिज के तथाकथित अनुबंध में, एयरलाइंस और कई फीस को अस्वीकार्य देने की घोषणा कर सकते हैं। इसलिए यदि आप कोई विवाद दर्ज करते हैं, तो यह एक मजबूत संभावना है कि एयरलाइन्स इसे लड़ेंगे। हालांकि, कैपिटल वन, जेपी मॉर्गन चेज़ और सिटीबैंक के सभी प्रवक्ताओं ने कहा कि उन्होंने एयरलाइन फीस विवादों की अनुमति दी है, लेख में कहा गया है। बॉटम लाइन जब आपका सामान देरी या खो जाने पर आपके पास सामान फीस के लिए स्वचालित रूप से धनवापसी प्राप्त नहीं हो सकती है, तो असुविधा के लिए मुआवजा देने के लिए आप अन्य कार्यों भी कर सकते हैं। शुरुआत के लिए, आप एयरलाइन को कॉल कर सकते हैं और धनवापसी का अनुरोध कर सकते हैं। यदि यह हिलना नहीं होता है, तो अपने क्रेडिट कार्ड प्रदाता के साथ आरोपों का विवाद करें या एयरलाइन के साथ दावा करें कि आपके सामान के बेईमानी के परिणामस्वरूप किए गए किसी भी खर्च के लिए मुआवजा दिया जाएगा। और अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो परिवहन विभाग के साथ उपभोक्ता शिकायत दर्ज करना हमेशा एक विकल्प होता है (अधिक जानकारी के लिए, एयरलाइन फीस देखें: क्या कांग्रेस ने उन्हें प्रतिबंधित किया है और क्यों सबसे हवाई जहाज टिकट अप्राप्य हैं) उस कीमत के साथ एक सुरक्षा जो एक या अधिक अंतर्निहित परिसंपत्तियों पर निर्भर है या उस पर आधारित है एंटीट्रस्ट कानून लगभग सभी उद्योगों और विनिर्माण, परिवहन सहित व्यापार के हर स्तर पर लागू होते हैं। जब किसी कंपनी की प्रतिभूतियों को शेयरों में तरलता बढ़ाने और अनुमति देने के उद्देश्य से एक से अधिक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध किया जाता है चिकन कर यू.एस. के बाहर किए गए प्रकाश ट्रकों पर एक टैरिफ है। अधिकतम मजदूरी एक सीमा है जिस पर एक कार्यकर्ता किसी निश्चित अवधि में कितना कमा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

विनिवेश परिभाषा investopedia विदेशी मुद्रा

विदेशी मुद्रा सलाहकार रोबोटेक्स

डुकास्कॉपी जेफेंक्स लॉगिन